Loading Now

10 करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य: भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू

BREAKING News

10 करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य: भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू

सार

DCG NEWS :- भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रायपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में सदस्यता अभियान वार रूम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, केंद्रीय मंत्री तोखन साहू, और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता उपस्थित रहे।

DCG NEWS :- नितिन नबीन ने बताया कि 1 सितंबर से शुरू होने वाले इस सदस्यता अभियान का लक्ष्य देशभर में 10 करोड़ नए सदस्य बनाने का है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा इस अभियान के पहले सदस्य बनेंगे।

DCG NEWS :- केंद्रीय मंत्री तोखन साहू ने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, और इसके सदस्य बनना गर्व की बात है। छत्तीसगढ़ में 33 लाख से अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसे पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता मिलकर पूरा करेंगे।

अभी की खबर

पूरी जानकारी

DCG NEWS :- रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में अपने सदस्यता अभियान के लिए विशेष वार रूम का उद्घाटन किया। इस मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन, प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, केंद्रीय मंत्री तोखन साहू, और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पांडेय सहित कई प्रमुख नेता उपस्थित थे। इस वार रूम का उद्देश्य आगामी सदस्यता अभियान की निगरानी और समन्वय करना है, जो 1 सितंबर से शुरू होने वाला है।

सदस्यता अभियान का महत्व और लक्ष्य

DCG NEWS :- भाजपा प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन ने बताया कि इस अभियान का लक्ष्य देशभर में 10 करोड़ नए सदस्यों को जोड़ना है। इस अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा करेंगे। नितिन नबीन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस अभियान के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं, और जिला व मंडल स्तर पर कार्यशालाएं आयोजित की जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी भाजपा अपने लक्ष्य को पार करेगी। पिछली बार 10 करोड़ के लक्ष्य को पार करते हुए 11 करोड़ सदस्य बनाए गए थे, और अब इस बार भी इसी तरह से लक्ष्य हासिल करने की योजना है।

वार रूम की भूमिका और रणनीति

DCG NEWS :- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने बताया कि इस वार रूम के माध्यम से प्रदेश में सदस्यता अभियान की रणनीति पर नजर रखी जाएगी। वार रूम से पूरे प्रदेश की जानकारी को मॉनिटर किया जाएगा, जिससे अभियान को जमीनी स्तर पर प्रभावी रूप से लागू किया जा सके। 2 सितंबर को प्रदेश स्तर पर, 3 सितंबर को जिला मुख्यालयों पर, और उसके बाद मंडल स्तर पर सदस्यता अभियान की शुरुआत की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री तोखन साहू का बयान

DCG NEWS :- केंद्रीय मंत्री तोखन साहू ने इस मौके पर कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, और इसका सदस्य बनना गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में 33 लाख सदस्य हैं, और इस संख्या को बढ़ाने के लिए सांसदों और विधायकों को विशिष्ट लक्ष्य दिए गए हैं। बूथ स्तर पर भी 200 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है, और पार्टी इस लक्ष्य को जरूर हासिल करेगी।

DCG NEWS :- इस प्रकार, भाजपा ने अपने सदस्यता अभियान की तैयारी पूरी कर ली है और वार रूम के माध्यम से इसे जमीनी स्तर तक प्रभावी बनाने की योजना बनाई है।

20240812_215152 10 करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य: भाजपा का सदस्यता अभियान शुरू

ताजा खबरें