Loading Now

छत्तीसगढ़ में पीएम आवास योजना को मिली बड़ी स्वीकृति: 8.46 लाख नए आवास मंजूर

BREAKING News

छत्तीसगढ़ में पीएम आवास योजना को मिली बड़ी स्वीकृति: 8.46 लाख नए आवास मंजूर

Top News एक्सीडेंट खबरे दुर्ग भिलाई देश -विदेश रायपुर

सार

DCG NEWS :- छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 8,46,931 आवासों को स्वीकृति मिली है। इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए इसे प्रदेश के लिए एक खुशी का दिन बताया। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षों में उन्होंने इस योजना को रोक रखा था, जिससे 18 लाख लोग आवास पाने से वंचित रह गए। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने चुनावों के बाद पहली कैबिनेट बैठक में इस योजना की स्वीकृति दी थी। नए वित्तीय वर्ष में स्वीकृत आवासों की संख्या 8 लाख 46 हजार है, जबकि कांग्रेस सरकार के दौरान केवल 47 हजार आवास स्वीकृत किए गए थे। साय ने भरोसा दिलाया कि सभी परिवारों को जल्द ही दूसरी किस्त दी जाएगी और किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।

पूरी खबर

DCG NEWS :- रायपुर: छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 8,46,931 आवासों को स्वीकृति मिली है। इस मौके पर आयोजित प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इसे प्रदेश के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के लोगों के लिए खुशी का दिन है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस स्वीकृति के लिए धन्यवाद दिया।

DCG NEWS :- सीएम साय ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान उन्होंने इस योजना को रोक रखा था, जिससे 18 लाख लोग आवास पाने के हक से वंचित रह गए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावों के दौरान वादा किया था कि उनकी सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट बैठक में पीएम आवास योजना की स्वीकृति दी जाएगी, और सरकार ने इस वादे को पूरा किया।

DCG NEWS :- उन्होंने यह भी जानकारी दी कि नए वित्तीय वर्ष में 8 लाख 46 हजार नए आवासों की स्वीकृति मिली है, जबकि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में केवल 47 हजार आवासों को मंजूरी दी गई थी। सीएम साय ने भरोसा दिलाया कि सरकार उन परिवारों को दूसरी किस्त भी जल्द जारी करेगी और किसी भी परिवार के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।

20240812_215152 छत्तीसगढ़ में पीएम आवास योजना को मिली बड़ी स्वीकृति: 8.46 लाख नए आवास मंजूर

ताजा खबरें