Loading Now

छत्तीसगढ़ में जवानों की आत्महत्या की बढ़ती घटनाएं: 10 दिनों में तीसरी मौत

BREAKING News

छत्तीसगढ़ में जवानों की आत्महत्या की बढ़ती घटनाएं: 10 दिनों में तीसरी मौत

Top News एक्सीडेंट खबरे दुर्ग भिलाई देश -विदेश रायपुर

सार

DCG NEWS :- छत्तीसगढ़ में जवानों की आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। हाल ही में कांकेर जिले में सशस्त्र सीमा बल (SSB) के एक जवान, राकेश कुमार, ने अपनी सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। राकेश मेरठ, उत्तर प्रदेश का रहने वाला था और ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा कैंप में तैनात था। पिछले 10 दिनों में यह तीसरी घटना है जिसमें किसी जवान ने आत्महत्या की है। इससे पहले दंतेवाड़ा और दुर्ग जिलों में भी जवानों ने इसी तरह अपनी जान ली थी। पुलिस इन घटनाओं के कारणों की जांच कर रही है।

पूरी खबर

DCG NEWS :- छत्तीसगढ़ में जवानों की आत्महत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। हाल ही में कांकेर जिले में सशस्त्र सीमा बल (SSB) के एक जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक जवान उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला था। यह घटना तब हुई जब जवान ने अपने बैरक में आत्मघाती कदम उठाते हुए खुद को गोली मार ली।

DCG NEWS :- पिछले 10 दिनों में यह तीसरी घटना है जिसमें किसी जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। इससे पहले दंतेवाड़ा और दुर्ग जिलों में भी दो जवानों ने इसी तरह अपनी जान ले ली थी।

DCG NEWS :- यह घटना कांकेर जिले के ताड़ोकी थाना क्षेत्र के कोसरोंडा कैंप में हुई। मृतक जवान, राकेश कुमार, SSB की 33वीं बटालियन में आरक्षक के पद पर तैनात था। मंगलवार को उसने अपने सर्विस राइफल से सिर में गोली मारकर अपनी जान ले ली। गोली की आवाज सुनकर साथी जवान तुरंत मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक राकेश कुमार की मौत हो चुकी थी।

DCG NEWS :- घटना की सूचना मिलते ही उच्च अधिकारियों को सूचित किया गया और जवान के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अंतागढ़ भेज दिया गया। कांकेर के एसपी आई.के. एलेसेला ने बताया कि मृतक जवान के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

DCG NEWS :- छत्तीसगढ़ में पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों के आत्महत्या करने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। पिछले 10 दिनों में तीन जवानों ने खुद को गोली मारकर अपनी जान दी है। इनमें 27 अगस्त को दुर्ग जिले में SSB के एक कॉन्स्टेबल और 26 अगस्त को दंतेवाड़ा जिले में CRPF के एक हेड कॉन्स्टेबल ने आत्महत्या की थी। पुलिस ने इन तीनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, ताकि इन जवानों के आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा सके।

20240812_215152 छत्तीसगढ़ में जवानों की आत्महत्या की बढ़ती घटनाएं: 10 दिनों में तीसरी मौत

ताजा खबरें