Loading Now

रुद्र शर्मा असाधारण प्रतिभा के धनी ‘गूगल बॉय’ को हिंदी दिवस पर किया गया सम्मानित

BREAKING News

रुद्र शर्मा असाधारण प्रतिभा के धनी ‘गूगल बॉय’ को हिंदी दिवस पर किया गया सम्मानित

Top News एक्सीडेंट खबरे दुर्ग भिलाई देश -विदेश रायपुर

सार

DCG NEWS :- हिंदी दिवस के अवसर पर दुर्ग के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला पंचशील नगर में एक विशेष समारोह आयोजित किया गया, जिसमें ‘गूगल बॉय’ के नाम से प्रसिद्ध बालक रुद्र शर्मा को सम्मानित किया गया। रुद्र अपनी असाधारण सामान्य ज्ञान और सटीक उत्तर देने की क्षमता के लिए जाना जाता है। समारोह में प्रधानाचार्य सुनीता तिवारी और अन्य शिक्षक रीता यादव, शिवकुमारी खैरे, पुष्पलता ठाकुर, पूर्णिमा श्रीवास्तव ने भाग लिया। रुद्र ने हिंदी भाषा की महत्ता पर विचार साझा किए और बच्चों को हिंदी में पढ़ने-लिखने के लिए प्रेरित किया। प्रधानाचार्य और शिक्षकों ने रुद्र की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। पूरी खबर नीचे है

पूरी खबर

DCG NEWS :- हिंदी दिवस के शुभ अवसर पर दुर्ग के शास. पूर्व माध्य. शाला पंचशील नगर में एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें अद्वितीय प्रतिभा के धनी बालक रुद्र शर्मा को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। यह बालक अपनी असाधारण ज्ञान और गूगल जैसी सटीक जानकारी प्रदान करने की क्षमता के कारण ‘गूगल बॉय’ के नाम से प्रसिद्ध है। इस सम्मान समारोह में स्कूल के प्रधानाचार्य श्री मति सुनीता तिवारी और शिक्षकगण रीता यादव, शिवकुमारी खैरे, पुष्पलता ठाकुर, पूर्णिमा श्रीवास्तव और छात्र-छात्राओ ने भाग लिया।

DCG NEWS :- रुद्र शर्मा ने बहुत ही कम उम्र में कई क्षेत्रों में गहरी जानकारी प्राप्त की है, जिसमें सामान्य ज्ञान ,तकनीकी विषय शामिल हैं। उसका सामान्य ज्ञान इतना तीव्र है कि किसी भी प्रकार का सवाल पूछा जाए, वह तुरंत सटीक उत्तर दे सकता है। इस अद्भुत प्रतिभा के कारण उसे ‘गूगल बॉय’ का उपनाम मिला है समारोह के दौरान बच्चे ने न केवल हिंदी भाषा की महत्ता पर अपने विचार साझा किए, बल्कि उसने अपनी उम्र के बच्चों को हिंदी में पढ़ने और लिखने की प्रेरणा भी दी।

DCG NEWS :-हिंदी दिवस के अवसर पर, स्कूल के प्रधानाचार्य श्री मति सुनीता तिवारी ने हिंदी के प्रति बच्चों में जागरूकता फैलाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा, “हिंदी हमारे देश की पहचान है और इसके बिना हम अपनी सांस्कृतिक धरोहर से दूर हो जाएंगे। हमें गर्व होना चाहिए कि हमारे स्कूल में एक ऐसा होनहार बच्चा है जो अपने ज्ञान के साथ-साथ हिंदी भाषा को भी महत्व देता है।”

DCG NEWS :- रुद्र शर्मा के उज्ज्वल भविष्य की संभावनाओं को लेकर शिक्षकगण रीता यादव, शिवकुमारी खैरे, पुष्पलता ठाकुर, पूर्णिमा श्रीवास्तवऔर प्रधानाचार्य श्री मति सुनीता तिवारी ने उसे शुभकामनाएँ दीं। प्रधानाचार्य ने कहा, “इस बालक की प्रतिभा हमें गर्व से भर देती है। इसकी लगन और मेहनत अन्य बच्चों के लिए प्रेरणादायक है। हमें विश्वास है कि वह भविष्य में अपने ज्ञान और कार्यों से देश का नाम रोशन करेगा।”

20240812_215152 रुद्र शर्मा असाधारण प्रतिभा के धनी 'गूगल बॉय' को हिंदी दिवस पर किया गया सम्मानित
Previous post

शा.पूर्व मा शाला तितुरडीह में हिंदी दिवस मनाया गया बच्चों ने हिंदी के विकास पर की चर्चा, प्रधानाचार्य का संदेश

Next post

गरियाबंद में प्रसिद्ध लोकगायक हिरेश सिन्हा द्वारा भव्य राम कथा का आयोजन

ताजा खबरें