Loading Now

अमित शाह ने रायपुर में नक्सलवाद पर समीक्षा बैठक की, 2026 तक नक्सलवाद खत्म करने का लक्ष्य

BREAKING News

अमित शाह ने रायपुर में नक्सलवाद पर समीक्षा बैठक की, 2026 तक नक्सलवाद खत्म करने का लक्ष्य

सार

DCG NEWS:- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रायपुर में एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें छत्तीसगढ़ और पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक का उद्देश्य नक्सलवाद से निपटने की रणनीतियों पर चर्चा करना था। श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नक्सलवाद के खिलाफ अभियान निर्णायक मोड़ पर है और 2026 तक इसे पूरी तरह खत्म करने की प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने विकास, कानून और सुरक्षा के तीनों मोर्चों पर सरकार की समग्र रणनीति की सराहना की, जिससे नक्सलवाद अब केवल छत्तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों तक सीमित रह गया है। उन्होंने राज्यों से नक्सलवाद के खिलाफ अभियान को और तेज करने और विकास कार्यों की निगरानी करने का आग्रह किया। श्री शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार की विकास योजनाओं और स्थानीय संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रयासों की भी सराहना की

अभी को खबर

image001Z0XX अमित शाह ने रायपुर में नक्सलवाद पर समीक्षा बैठक की, 2026 तक नक्सलवाद खत्म करने का लक्ष्य

पूरी जानकारी

DCG NEWS:- केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री, श्री अमित शाह ने

छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में छत्तीसगढ़ और उसके पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक शामिल हुए। बैठक का मुख्य उद्देश्य वामपंथी उग्रवाद (नक्सलवाद) से निपटने के लिए रणनीतियों पर चर्चा करना था।

DCG NEWS:- श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नक्सलवाद के खिलाफ अभियान निर्णायक मोड़ पर है और सरकार मार्च 2026 तक देश से नक्सलवाद को पूरी तरह खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने जोर दिया कि नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में अब पहले से भी तेज और मजबूत कदम उठाने की जरूरत है।

image0020SFW अमित शाह ने रायपुर में नक्सलवाद पर समीक्षा बैठक की, 2026 तक नक्सलवाद खत्म करने का लक्ष्य

DCG NEWS :- उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने विकास, कानून और सुरक्षा तीनों मोर्चों पर एक समग्र रणनीति के साथ नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, जिससे इस समस्या में काफी कमी आई है। नक्सलवाद अब केवल छत्तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों तक सीमित रह गया है।

DCG NEWS :- श्री शाह ने अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में नक्सलवाद से निपटने के लिए हर हफ्ते बैठकें करें और विकास कार्यों की निगरानी भी करें। उन्होंने जोर दिया कि नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई केवल विचारधारा की नहीं, बल्कि उन पिछड़े क्षेत्रों के विकास की भी है, जहां विकास की कमी है।

DCG NEWS :- उन्होंने यह भी कहा कि सभी राज्यों को मिलकर नक्सलवाद के खिलाफ अभियान को और तेज करना होगा, ताकि 2026 तक देश को नक्सलवाद से मुक्त घोषित किया जा सके

DCG NEWS :- शाह ने छत्तीसगढ़ सरकार की भी तारीफ की, जो सरकारी योजनाओं के शत-प्रतिशत लाभ पहुंचाने और स्थानीय कला और संस्कृति त बढ़ावा देने के लिए बस्तर ओलंपिक जैसे कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

ताजा खबरें