Loading Now

जल संरक्षण पर जागरूकता मुख्यमंत्री साय के समक्ष पारित हुए महत्वपूर्ण संकल्प

BREAKING News

जल संरक्षण पर जागरूकता मुख्यमंत्री साय के समक्ष पारित हुए महत्वपूर्ण संकल्प

Top News एक्सीडेंट खबरे दुर्ग भिलाई देश -विदेश रायपुर

सार

DCG NEWS :- धमतरी में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देवसाय की मौजूदगी में स्कूली बच्चों ने ग्राम जल सभा का जीवंत प्रदर्शन किया। इस सभा में बच्चों ने जल संरक्षण और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की और मुख्यमंत्री को इन पर पारित किए गए संकल्पों की जानकारी दी। सभा की अध्यक्षता 12वीं कक्षा की छात्रा फाल्गुनी साहू ने की। उन्होंने बताया कि गांव में पेयजल और स्वच्छता समिति गठित की गई है, और फ्लोराइड व आयरन युक्त पानी की पहचान कर समाधान के उपाय किए गए हैं। सभा में नल मरम्मत, तालाब गहरीकरण, और वर्षा जल संरक्षण के लिए संयंत्र लगाने के प्रस्ताव पारित किए गए। मुख्यमंत्री ने बच्चों के इस प्रयास की सराहना की।पूरी खबर नीचे है

अब आप पूरी खबर को सुन भी सकते है

पूरी खबर

WhatsApp-Image-2024-10-06-at-9.35.10-AM-1 जल संरक्षण पर जागरूकता मुख्यमंत्री साय के समक्ष पारित हुए महत्वपूर्ण संकल्प

DCG NEWS :- धमतरी में मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की उपस्थिति में एक जल सभा का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली बच्चों ने ग्राम सभा की कार्यवाही का प्रदर्शन किया। इस दौरान बच्चों ने ग्राम सभा में जल संरक्षण और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की, और मुख्यमंत्री को इन पर पारित किए गए संकल्पों के बारे में बताया।

WhatsApp-Image-2024-10-06-at-9.35.10-AM-2 जल संरक्षण पर जागरूकता मुख्यमंत्री साय के समक्ष पारित हुए महत्वपूर्ण संकल्प

DCG NEWS :- जल सभा की अध्यक्षता कक्षा 12वीं की छात्रा फाल्गुनी साहू ने की। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुमति लेकर सभा की कार्यवाही शुरू की और ग्राम सभा के एजेंडा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। फाल्गुनी ने बताया कि गांव में पेयजल और स्वच्छता समिति गठित की गई है, और जल वाहिनी दीदियों को नियुक्त किया गया है, जो गांव की जल और स्वास्थ्य समस्याओं को हल करने में मदद करती हैं। साथ ही, गांव में फ्लोराइड और आयरन युक्त पानी की पहचान और उनके समाधान के लिए भी उपाय किए गए हैं।

DCG NEWS :- ग्राम सभा में नल मरम्मत, स्वच्छता गाड़ी की व्यवस्था, तालाब गहरीकरण, और वर्षा जल संरक्षण के लिए संयंत्र स्थापित करने जैसे प्रस्तावों को भी पारित किया गया। मुख्यमंत्री और अन्य उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने बच्चों के इस प्रयास की सराहना की। जल सभा का उद्देश्य लोगों को जल संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूक करना था।

20240812_215152 जल संरक्षण पर जागरूकता मुख्यमंत्री साय के समक्ष पारित हुए महत्वपूर्ण संकल्प

ताजा खबरें