Loading Now

शा.पूर्व मा शाला तितुरडीह में हिंदी दिवस मनाया गया बच्चों ने हिंदी के विकास पर की चर्चा, प्रधानाचार्य का संदेश

BREAKING News

शा.पूर्व मा शाला तितुरडीह में हिंदी दिवस मनाया गया बच्चों ने हिंदी के विकास पर की चर्चा, प्रधानाचार्य का संदेश

Top News एक्सीडेंट खबरे दुर्ग भिलाई देश -विदेश रायपुर

सार

DCG NEWS :- दुर्ग के शा.पूर्व मा शाला तितुरडीह क्र 01 में हिंदी दिवस के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में छात्रों ने हिंदी भाषा के इतिहास, उसके विकास और आधुनिक युग में उसकी महत्ता पर प्रभावी भाषण दिए। बच्चों ने हिंदी के प्रमुख साहित्यकारों जैसे महादेवी वर्मा, प्रेमचंद और हरिवंश राय बच्चन के योगदान पर प्रकाश डाला और हिंदी भाषा की प्रासंगिकता पर चर्चा की। शिक्षक शिक्षिकाएं जैसे श्रीमती विमला वर्मा,ललिता शर्मा,अंजना साहू,राजेश वाश्निक,श्वेता तन्ना,ललिता कुंभकर ,प्रमिला वाल्दे , प्रतिभा गुप्ता ने बच्चों के उत्साह और प्रस्तुतियों की सराहना की। हिंदी शिक्षक श्रीमती गुप्ता ने बच्चों की तैयारियों को सराहनीय बताया, जबकि प्रधानाचार्य श्रीमती लता देवांगन ने हिंदी की सांस्कृतिक और सामाजिक महत्ता पर जोर देते हुए छात्रों को इसे दैनिक जीवन में प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।इस कार्यक्रम ने हिंदी के प्रति बच्चों में जागरूकता और प्रेम को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभाई। पूरी खबर नीचे है

पूरी खबर

DCG NEWS :- हिंदी दिवस पर विशेष कार्यक्रम, बच्चों ने हिंदी के इतिहास पर भाषण दिया, शिक्षकों ने की सराहा , दुर्ग में शा.पूर्व मा शाला तितुरडीह क्र 01में हिंदी दिवस के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें छात्रों ने हिंदी भाषा के इतिहास और उसकी महत्ता पर अपने विचार साझा किए। यह कार्यक्रम हिंदी के प्रति बच्चों में जागरूकता और प्रेम बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।कार्यक्रम के दौरान विभिन्न कक्षाओं के बच्चों ने हिंदी भाषा के विकास, साहित्यिक धरोहर और आधुनिक युग में हिंदी की भूमिका पर प्रभावी भाषण दिए। कुछ बच्चों ने हिंदी के महान लेखकों और कवियों जैसे महादेवी वर्मा, प्रेमचंद, और हरिवंश राय बच्चन के योगदान पर प्रकाश डाला, तो कुछ ने हिंदी भाषा के बदलते स्वरूप और तकनीकी युग में उसकी प्रासंगिकता पर चर्चा की।

DCG NEWS :- विद्यालय के शिक्षकगण श्रीमती विमला वर्मा,ललिता शर्मा,अंजना साहू,राजेश वाश्निक,श्वेता तन्ना,ललिता कुंभकर ,प्रमिला वाल्दे , प्रतिभा गुप्ता ने बच्चों के उत्साह और तैयारी से बेहद प्रभावित हुए। शिक्षको ने कहा, “बच्चों ने जिस तरह से हिंदी भाषा के विभिन्न पहलुओं पर विचार व्यक्त किए हैं, वह सराहनीय है। यह दिखाता है कि नई पीढ़ी न केवल अपनी मातृभाषा के महत्व को समझ रही है, बल्कि इसे गर्व से अपनाने के लिए भी तत्पर है।”

DCG NEWS :- विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री मति लाता देवांगन ने भी इस मौके पर छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हिंदी हमारी सांस्कृतिक पहचान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और इस भाषा को आगे बढ़ाने में युवाओं की भूमिका अहम है। उन्होंने छात्रों को हिंदी भाषा में और अधिक साहित्य पढ़ने और इसे अपनी दैनिक जीवन में प्रयोग करने का आह्वान किया। इस प्रकार, हिंदी दिवस पर आयोजित यह कार्यक्रम विद्यार्थियों और शिक्षकों के बीच हिंदी के प्रति प्रेम और जागरूकता को और मजबूत करने में सफल रहा।

20240812_215152 शा.पूर्व मा शाला तितुरडीह में हिंदी दिवस मनाया गया बच्चों ने हिंदी के विकास पर की चर्चा, प्रधानाचार्य का संदेश

ताजा खबरें